जुनैद हत्याकांड : मुख्य आरोपी महाराष्ट्र में गिरफ्तार

धुले (महाराष्ट्र), हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा 16 साल के किशोर जुनैद खान की पीट-पीट कर हत्या कर दिए जाने के मामले में मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार कर लिया गया है. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. घटना के बाद से ही फरार आरोपी धुले में छिपा हुआ था.

जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुनैद और उसके भाइयों पर धारदार हथियार से हमला करने की बात स्वीकार कर ली.पुलिस ने हालांकि आरोपी का नाम उजागर करने से इनकार करते हुए बताया कि वह हरियाणा के पलवल जिले का रहने वाला है, जो पीड़ितों के गृह नगर बल्लभगढ़ से सटा हुआ है.

आरोपी को रविवार को धुले के दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया जा सकता है, जहां उसके ट्रांजिट रिमांड की मांग की जा सकती है और दिल्ली पुलिस को सौंपा जा सकता है.जुनैद और उसके चचेरे भाई – हासिम मोइन और शाकिर मोइन 22 जून की रात दिल्ली से ईद की खरीदारी कर गाजियाबाद से मथुरा जाने वाली रेलगाड़ी से घर लौट रहे थे. रास्ते में ओखला स्टेशन पर आरोपी दर्जन भर अन्य व्यक्तियों के साथ ट्रेन में सवार हुआ और जुनैद तथा उसके भाइयों को सीट छोड़ने के लिए कहा.

सीट छोड़ने से इनकार करने पर आरोपियों ने तीनों के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट की और धारदार हथियार से भी हमले किए और पलवल जिले में असौती स्टेशन पर उन्हें ट्रेन से बाहर फेंक दिया.हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी के बारे में सूचना देने के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी, जबकि जीआरपी ने चार जुलाई को दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.