नई दिल्ली : लालू के बेटी-दामाद पर ईडी का शिकंजा, 3 ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली, रेलवे के टेंडर में हेरा-फेरी के मामले में लालू और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीसा भारती के दिल्ली के सैनिक फार्म में मौजूद उनके घर पर छापा मारा है.लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है. ईडी की यह छापेमारी 8 हजार करोड़ रुपये के घोटाला मामले में की गई है, जो शेल कंपनियों के जरिये काले धन को सफेद करने से जुड़ा हुआ है.

एजेंसी ने दिल्ली के बिजवासन के सैनिक फर्म समेत तीन इलाकों में छापेमारी की है. ईडी इस मामले में शेल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुकी है.इससे पहले आयकर विभाग मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और तेजस्वी यादव की बेनामी प्रॉपर्टी को जब्त कर चुका है.आयकर विभाग ने 16 मई को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के खिलाफ कथित 1,000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के सिलसिले में दिल्ली तथा उसके आसपास उनके 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

मीसा भारती के दिल्ली स्थित घर पर वैसे समय में छापा पड़ा है, जब एक दिन पहले ही सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने लालू यादव के घर की तलाशी लेते हुए उनके और उनके परिवार वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.लालू यादव ने सीबीआई के छापे को राजनीति बदले की भावना के तहत की गई कार्रवाई बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह पर हमला बोला था.