हेलिकॉप्टर हादसे में फिर बाल-बाल बचे CM फडणवीस

रायगढ़, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस रायगढ़ जिले में हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए. वह हेलीकॉप्टर पर चढ़ने ही वाले थे कि उसने उड़ान भर दी. उसके पंखे उनके सिर के करीब आ गए. रायगढ़ के कार्यकारी कलेक्टर पी.डी. मलिकनेर ने घटना की पुष्टि की है. हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने घटना का खंडन किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय ने शनिवार इनकार किया कि उनके हेलीकॉप्टर से जुड़ी ऐसी कोई घटना नहीं हुई जिसे लेकर बताया जा रहा था कि इसमें फडणवीस बाल बाल बच गए थे.मलिकनेर ने बताया कि, “यह घटना करीब दोपहर बाद एक बजकर 50 मिनट पर हुई. जब फड़णवीस जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी के अलीबाग हेलीपैड पर पहुंचे और प्रतीक्षारत हेलीकॉप्टर पर चढ़ने की तैयारी कर रहे थे.” उन्होंने कहा कि “जैसे ही मुख्यमंत्री दरवाजे के पास आए, तो हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरनी शुरू कर दी.”

कलेक्टर के अनुसार ”वह किनारे की तरफ झुक गए और हेलीकॉप्टर 2-3 फीट की ऊंचाई पर चला गया. उसके पंखे उनके सिर के करीब आ गए.” मलिकनेर ने कहा कि एक सर्तक सुरक्षाकर्मी तेजी से दौड़ पड़ा और मुख्यमंत्री को चोट आने से किसी तरह बचा लिया.हेलीकॉप्टर के रोटर्स में किसी तरह की गड़बड़ी होने की जांच हुईउन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर कुछ मिनट उसी हाल में रहा. वह जब तक फिर से हेलीपैड पर आता, तब तक मुख्यमंत्री को वहां से 20 फीट की दूरी पर पहुंचा दिया गया. बाद में एक तकनीशियन ने हेलीकॉप्टर के रोटर्स में किसी तरह की गड़बड़ी होने की जांच की और इसे उड़ान भरने की अनुमति थोड़ी देर में दे दी गई.

फड़णवीस हेलीकॉप्टर में मुंबई लौटने के लिए सवार हुए. मुख्यमंत्री अलीबाग के विधायक जयंत पाटिल के जन्मदिन समारोह में भाग लेने व एक थिएटर का उद्घाटन करने रायगढ़ गए थे. गौरतलब है कि इससे पहले भी महाराष्ट्र में ही सीएम का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसमें वे बाल-बाल बचे थे.