WhatsApp में जुड़ा नया फीचर, बिना फ्रंट फ्लैश वाले कैमरे से भी अंधेरे में सेल्फी

सांकेतिक फोटो

WhatsApp इस बार अपने कैमरे के लिए एक नया फीचर ‘Night Mode’ लाया है. इस फीचर के ज़रिए यूज़र अंधेरे में भी बेहतर फोटो क्लिक कर सकते हैं.

कैसे करेगा ये काम?
वॉट्सएप में इन-ऐप कैमरे को ओपन करने पर यूज़र को राइट साइड में उपर एक चांद का आइकन दिखाई देगा. ये ऑइकन फ्लैश आइकन के बिल्कुल बगल में मौजूद होगा. इसको ऑन करने के लिए यूजर्स को आइकॉन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद Enable का ऑप्शन दिखाई देगा.

बता दें कि वॉट्सएप के कैमरा में लाइट की कमी को दूर करने के लिए फ्लैश लाइट का ऑप्शन पहले से ही दिया गया है मगर रात में फ्लैश की फोटो का रेजल्ट कुछ अलग दिखाई देता है ऐसे में रात में भी क्लियर फोटो क्लिक करने के लिए ये नाइट मोड अच्छा फीचर साबित हो सकता है ण्हालांकि वॉट्सऐप का ये नया नाइट मोड ऑप्शन फिलहाल सिर्फ iOS के लिए ही मौजूद है लेकिन जल्द ही कंपनी एंड्रॉएड फोन यूजर्स के लिए भी ये फीचर ला सकती है

इससे पहले वॉट्सएप ने एंड्रॉएड यूज़र के लिए टेक्स्ट फॉन्ट स्टाइल और इमोजी सर्च को लेकर कुछ अपडेट किए हैं. ये नए अपडेट वॉट्सएप के 2.17.148 वर्जन में अवेलेबल हैं, जिसमें यूजर्स अब टेक्स्ट स्टाइल बदल सकेंगे और साथ ही इसमें इमोजी सर्च का ऑप्शन भी जोड़ा गया है.