देहरादून : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के दौरे के लिए दुल्हन की तरह सज रहा आशियाना

राष्ट्रपति के तौर पर प्रणब मुखर्जी के देवभूमि में आखिरी दौरे के मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. उनके रात्रि विश्राम के लिए प्रेसीडेंट एस्टेट आशियाना को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) ने बुधवार को संबंधित विभागों के अफसरों की बैठक लेकर समय पर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए.

राष्ट्रपति के प्रस्तावित दून दौरे के मद्देनजर आशियाना का रंगरोगन किया जा रहा है. पीडब्ल्यूडी अफसरों की निगरानी में साफ-सफाई और पुताई का काम जारी है. सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति भवन से अफसरों की टीम एक-दो दिन में दून पहुंचने वाली है.

जिला प्रशासन के स्तर पर भी तैयारियां तेज हो गई हैं. अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अरविंद पांडे ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में पीडब्ल्यूडी, बिजली, वन, स्वास्थ्य, समेत तमाम विभागों के अफसरों के साथ बैठक की.

उन्होंने कहा कि 10 जुलाई से पहले तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जाए. यूपीसीएल के अफसरों को निर्देश दिया कि आशियाना में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था हो. स्वास्थ्य विभाग से चिकित्सा विशेषज्ञों की विशेष टीम गठित करने को कहा.

बैठक में मजिस्ट्रेट सीएस मर्तोलिया, सीएमओ डॉ. तारा चंद, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी एएस भंडारी, एआरटीओ अरविंद पांडेय, संस्कृति विभाग की ओर से बलराज नेगी सहित सेना के अफसर उपस्थित थे.