नैनीताल-हरिद्वार हाईवे पर बस और इनोवा कार की टक्‍कर, नौ की मौत

बिजनौर,  उत्तरप्रदेश  के बिजनौर जिले में नैनीताल-हरिद्वार हाईवे पर धामपुर के पास रोडवेज बस और इनोवा कार की टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई गई, जबकि चार लोग घायल हो गए है. उधर, मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. मरने वाला परिवार लखीमपुर खीरी का रहने वाला है. इस घटना के बाद से मौके पर कोहराम मच गया. कार के अंदर फंसे लोगों को गांव और आसपास के लोगों ने किसी तरह से कार में से निकाला और घायल चार लोगों को अस्पताल भि‍जवाया.

घटना सुबह करीब 8 बजे की है. हरिद्वार-नैनीताल हाईवे पर धामपुर में गढ़मुक्तेश्वर डिपो की बस और इनोवा कार की आमने सामने की टक्कर में नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत पहले धामपुर अस्पताल ले जाया गया. जहां हालत को गंभीर देखते हुए बिजनौर अस्पताल रेफर कर दिया गया. मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन ने लोगों के सहयोग से कार में फंसे लोगों को किसी तरह कार से बाहर निकाला, लेकिन तब तक सात लोग दम तोड़ चुके थे. बाहर निकालने के बाद दो और लोगों ने भी दम तोड़ दिया.

कार में सवार लोग कहां जा रहे थे. अभी यह पता नहीं लगा है. सभी घायलों की हालत खराब है. एक बच्चे के होश में आने पर इतनी ही जानकारी मिल पाई है कि वह सब लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं. उधर, एसडीएम धामपुर वीके सिंह का कहना है कि गुरुवार सवेरे सूचना मिली कि एक्सीडेंट हो गया है जब वह पुलिस मौके पर पहुंचे तो वह कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. इसमें नौ लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. घायल चार लोगों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है.