देहरादून से लखनऊ के बीच सीधा और सस्ता हवाई सफर शुरू

देहरादून, अस्थायी राजधानी देहरादून से लखनऊ के बीच सीधा और सस्ता हवाई सफर शुरू हो गया है. बुधवार को लखनऊ से एयर इंडिया की सीध फ्लाइट देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरी. आज से पहले देहरादून से लखनऊ के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं थी. इससे जहां वक्त बचेगा. वहीं किराए में भी कमी आई है.जानकारी के अनुसार लखनऊ से बुधवार को 67 यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विमान देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरा. इसके आधा घंटे बाद देहरादून से यात्रियों को लेकर विमान ने लखनऊ के लिए सीधी उड़ान भरी.

यह फ्लाइट अब नियमित चलेगी. लखनऊ से सुबह आठ बजे चलकर विमान सुबह 9 :30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेगा. वहीं देहरादून से रोजाना सुबह 10 बजे फ्लाइट लखनऊ के लिए वापस लौटेगी.लखनऊ से देहरादून के बीच डेढ़ घंटे का हवाई सफर रहेगा. इससे पहले इंडिगो और जेट एयरवेज समेत कई एयरलाइंस सर्विस की कनेक्टिंग फ्लाइट थी. इनमें वक्त के साथ-साथ किराया भी ज्यादा लगता है. जानकारी के अनुसार कनेक्टिंग फ्लाइट वाया दिल्ली होकर देहरादून से लखनऊ के लिए करीब ढाई घंटे का समय लेती है. जबकि सीधी सेवा केवल डेढ़ घंटे का समय लगाएगी. वहीं इसका किराया भी कम हो गया है. कनेक्टिंग फ्लाइट का न्यूनतम किराया जहां करीब पांच तीन हजार रुपये तक है.

वहीं एयर इंडिया की सीधी फ्लाइट का न्यूनतम किराया करीब 2100 रुपये है.देहरादून-लखनऊ के बीच उद्घाटन उड़ान की तस्वीर को डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन ने फेसबुक पर शेयर किया है. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है. ‘देहरादून -लखनऊ के बीच एयर इंडिया की बुधवार 5 जुलाई से सीधी उड़ान शुरू हुई . उदघाटन उड़ान में मुझे भी यात्रा करने का अवसर प्राप्त हुआ. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर चेकइन के समय’. उन्होंने मैसेज के साथ चेकइन करते वक्त की फोटो भी शेयर की है.