कानपुर : परिजन थे खिलाफ तो पुलिस ने थाने में ही करा दी शादी

कानपुर, वैसे तो आपने पुलिस के कई चेहरों को देखा होगा, लेकिन हम आपको पुलिस के एक ऐसे चेहरे से रूबरू कराने जा रहे है जिसको देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है. दरअसल कानपुर बेनाझाबर पुलिस चौकी पहुंचे एक प्रेमी युगल ने जब अपनी दास्तां चौकी इंचार्ज को सुनाई तो उनका दिल पसीज गया और उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए दोनों की शादी चौकी के अंदर ही करा दी.

दरअसल बेनाझाबर निवासी अंकिता गौतम का प्रेम प्रसंग पड़ोसी सूरज से कई सालो से चल रहा था. सूरज के घरवाले तो शादी को तैयार थे, लेकिन अंकिता के घरवाले शादी से इंकार दिया. दोनों प्रेमी युगल शादी करने पर अड़े रहे, लेकिन जब लड़की के घरवाले राजी नहीं हुए तो दोनों पुलिस चौकी की शरण में पहुंच गए. चौकी इंचार्ज राम शरण मौर्या ने जब दोनों की बात सुनी और उनका बर्थ सार्टिफिकेट देखा तो दोनों को बालिग़ पाया.

चौकी इंचार्ज ने नजीर पेश करते हुए चौकी के अंदर ही दोनों की शादी करवा दी. अंकिता का प्रेमी सूरज बिजली मैकेनिक का काम करता है जिसकी वजह से अंकिता के घरवाले शादी को तैयार नहीं थे, लेकिन जब दोनों प्रेमी युगल चौकी पहुंचे तो चौकी इंचार्ज ने उनकी शादी करवा दी. सूरज का कहना है कि अब हम दोनों का साथ जीवन भरका रहेगा.