आपके घर में भी 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं तो सावधान! यह आपकी जिम्मेदारी है

आपक घर में भी नाबालिग बच्चे होंगे, जो तेजी से बड़े हो रहे होंगे. उनके भी दोस्त होंगे और दोस्तों के साथ कई बार पार्टी आदि का कार्यक्रम तो बन ही जाता है. अगर ऐसा है तो सावधान! अपने बच्चों को हर तरह से खतरे से बचने के गुर सिखाएं. उन्हें अच्छे-बुरे का फर्क बताएं. किसी बुरी स्थिति से कैसे निकलना है, उन्हें अच्छे से समझाएं. लड़कों को महिलाओं और लड़कियों की इज्जत करना सिखाएं. बच्चों को मजबूत बनाना और अच्छे संस्कार देना आपका ही काम है. जहां आपसे कहीं चूक हुई, वहां दुर्घटना होते देर नहीं लगेगी.

दरअसल यह सब हम आपसे इसलिए कह रहे हैं क्योंकि… रविवार को अपने एक दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए तेलंगाना के खम्मम शहर में एक घर में गयी 17 वर्षीय एक लड़की के साथ उसके चार सहपाठियों ने कथित तौर पर बलात्कार किया.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपियों ने इस कृत्य की वीडियो भी बना लिया. उन्होंने बताया कि एक निजी कॉलेज की डिग्री की एक छात्रा ने रविवार को खम्मम थ्री टाउन थाना में एक शिकायत दर्ज करायी कि उसके चार सहपाठियों ने दो दिन पहले उसके साथ बलात्कार किया. यह घटना उस समय हुयी जब वह जन्मदिन की पार्टी में गयी थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लड़की ने बताया कि पूरी घटना का वीडियो बना लिया गया और किसी के समक्ष मामले का खुलासा नहीं करने की धमकी दी.