देहरादून : यूटिलिटी खाई में गिरी, 2 की मौत, 17 घायल

देहरादून, साहिया-नगऊ से विकासनगर आ रही यूटिलिटी समाल्टा के पास गहरी खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और17 घायल हो गये. जिसमे में 7 की हालत गंभीर है. यूटिलिटी में 19 लोग सवार थे. घायलों को उपचार के लिए साहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है.पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों मे यूटिलिटी मालिक नगऊ निवासी सेवानिवृत्त फौजी मनोहर सिहं ऊर्फ धीगा सिह 70 वर्ष और क्यावा गांव के बारूदत्त जोशी 50 वर्ष है. दोनों मृतकों को पोस्ट मार्टम के लिए साहिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया है.

बताया जा रहा है कि सीएचसी में घायलों के उपचार के लिए उचित व्यवस्थायें न होने के कारण परिजनों ने हंगामा कर दिया है. गंभीर रूप घायलों को खून की जरूरत है, जो अभी उपलब्ध नहीं हो पाया है. यदि समय पर घायलों के लिए खून चढ़ाने की व्यवस्था नहीं की गई तो उनकी जान को खतरा भी हो सकता है.विदित रहे अभी चार रोज पहले ही चकराता क्षेत्र में बोलेरो वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई थी. दो महीने पहले उसी स्थान पर एक बस भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. जिसमें कई लोगों ने जान से हाथ धोया था. बस में दुर्घटना कारण ओवर लोड और तकनीकि खराबी बताई गई थी. परिवहन विभाग ने तमाम दुर्घटनाओं अभी तक सबक नहीं लिया है. इसी तरह विभाग सोया रहा तो लोग मौत के आगोश में समाते रहेंगे. लोगों के घरों में मातम मनता रहेगा.

रविवार को (आज) भी यूटिलिटी में 19 लोगों को सवार होना ओवर लोड को नजरअंदाज करना ही है. अगर इसी तरह से लापरवाही बरती जाती रही तो सड़कों पर यात्रियों को जीवन सुरक्षित नहीं माना जा सकता है.लगातार हो रही वाहन दुर्घटनाओं के बाद भी परिवहन विभाग गहरी नींद से नहीं जाग रहा है. जिला प्रशासन की ओर से भी कोई ठोस कदम उठते नहीं दिख रहे है. लगता है इन्हें इससे बड़े हादासों का इंतजार है.