न्यूयॉर्क के अस्पताल में गोलीबारी, हमलावर सहित 2 की मौत

न्यूयॉर्क|….. न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में एक डॉक्टर ने गोलीबारी की, जिसमें एक की मौत हो गई जबकि छह घायल हो गया. इसके बाद हमलावर डॉक्टर ने खुद को भी गोली मार ली. डॉक्टर इसी अस्पताल में काम करता था.न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त जेम्स ओ’नील ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस अधिकारियों ने हमलावर का शव बरामद किया. हमलावर की पहचान हेनरी बेलो के रूप में की गई है. उसने ब्रॉक्स लेबानन अस्पताल की 17वीं मंजिल पर गोलियां चलाई थीं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बेलो (45) ने हमले के समय सफेद रंग का लैब कोट पहन रखा था. उसके पास असॉल्ट राइफल थी और अस्पताल का पहचान पत्र भी था. इस हमले में जिस महिला की मौत हुई है, उसका शव हमलावर के शव के पास से ही बरामद हुआ है.ओ नील ने बताया कि इस हमले में छह लोग घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर बनी हुई है और वे जिंदगी व मौत के बीच झूल रहे हैं. पुलिस आयुक्त ने बताया कि इस दौरान अस्पताल का फायर अलार्म बज उठा, क्योंकि हमलावर ने खुद को आग लगाने की कोशिश की थी.

अभी तक प्रशासन को इस हमले के उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है. एफबीआई का कहना है कि यह आतंकवादी घटना नहीं लगती है. न्यूयॉर्क के महापौर बिल डे ब्लासियो ने इसे काम से संबंधित हिंसा करार दिया है.अस्पताल में गोलीबारी स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.50 बजे हुई. जिस अस्पताल में यह घटना हुई, वह 120 साल पुराना अस्पताल है, जिसमें करीब 1,000 बिस्तर हैं.

अस्पताल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया. इस दौरान चिकित्सकों और नर्सो ने खुद को बचाने के लिए अंदर ही कैद कर लिया.एक 23 वर्षीय मरीज ने बताया, “मैंने आईवी मशीन, दो कुर्सियों और बेड से दरवाजा बंद कर दिया, ताकि हमलावर अंदर नहीं आ सके.”