एंज‌ियोप्लास्टी के बाद लोकगायक नरेंद्र दा के स्वास्थ्य में सुधार

लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के पुत्र कविलाश नेगी के मुताबिक बृहस्पतिवार देर रात उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. जिससे उनके स्वास्थ्य में पहले से दस फीसदी सुधार है. उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर में रखा गया है.राष्टीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड के लोक गीतों को पहचान दिलाने वाले लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी का मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल के डाक्टरों का कहना है कि बुधवार की अपेक्षा उनके स्वास्थ्य में सुधार है.

नेगी दा को बुधवार को हार्ट अटैक आया था. जिन्हें उपचार के लिए सीएमआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के डाक्टरों ने उनका प्रारंभिक उपचार करने के बाद उन्हें मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया था.इस बीच उनकी पत्नी ऊषा नेगी भी अस्वस्थ हो गई थी. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उनकी पत्नी को खुद मैक्स अस्पताल लेकर गए थे. नेगी का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना मिलते ही पूरे प्रदेश से उनके चाहने वालों का दून पहुंचना शुरू हो गया है.

​बृहस्पतिवार को मैक्स अस्पताल के बाहर उनका तांता लगा रहा. सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री भुगत सिंह कोश्यारी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय भट्ट और एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने अस्पताल पहुंचकर नेगी दा का हाल जाना. उनकी पत्नी के स्वास्थ्य में भी सुधार बताया गया है. जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण ने कहा कि नेगी दा के स्वास्थ्य में पहले से सुधार है, लेकिन सोशल मीडिया द्वारा तमाम तरह की अफवाह फैलाई जा रही है. इस तरह की अफवाह नहीं फैलाई जानी चाहिए.