दून आ रही बस पेड़ से टकराई, 23 घायल

देहरादून, प्रेमनगर में एक्टिवा सवार को बचाने के चक्कर में एक बस पेड़ से जा टकराई. बस में 35 लोग सवार थे. 23 लोग घायल हो गये. घायलों को पुलिस ने प्रेमनगर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है.पुलिस सूत्रों के अनुसार बस देहरादून से विकासनगर जा रही थी. प्रेमनगर के पास बस चालक ने एक्टिवा सवार को बचाने की कोशिश की जिसके चलते बस अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई और 23 लोग घायल हो गये. बताया जा रहा है कि बस में 35 लोग सवार थे. घायलों प्रेमनगर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

विदित रहे कि प्रेमनगर के पास सुद्धोवाला मोड़ पर पहले भी कई हादसे हो चुके हैं. जिसमें कई लोग अपनी जान गंवा चुके है. यहां तीव्र मोड़ व ढलान होने के कारण वाहन चालक की छोटी सी लापरवाही भी हादसे का कारण बन जाती है.
सेलाकूई विकासनगर और हर्बटपुर में कई शिक्षण संस्थान, कम्पनियां और फैक्ट्रियां स्थापित होने बाद इस रूट पर ट्रेफिक का दबाव पहले से कई गुना अधिक बढ़ चुका है. लेकिन सड़क की चौड़ाई और रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. जिसके चलते इस रूट पर सड़क हादसे बढ़ रहे हैं.

प्रेमनगर चौक से सुद्धोवाल जेल के पास तक तो पूरी सड़क डेंजर जोन में रखने लायक है. यहां पर लोक निर्माण विभाग को शीघ्र वैकल्पिक मार्ग बनाने या सड़क को सुधारने की सख्त आवश्यकता है.यदि सड़क के सुधारीकरण पर अमल शीघ्र नहीं किया गया तो यहां पर सड़क हादसों को रोक पाना मुश्किल होगा. दिन प्रतिदिन यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है और हर किसी को अपने गंतव्य तक पहुंचने की जल्दी रहती है.