नेगी दा को हार्ट अटैक की खबर सुन अस्पताल की तरफ दौड़ पड़े मुख्यमंत्री, कराया यह काम

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक ‘गढ़ सम्राट’ नरेंद्र सिंह नेगी को हार्ट अटैक की खबर जिसको भी लगी वह देहरादून में अस्पताल की तरफ दौड़ा. नरेंद्र सिंह नेगी के प्रशंसकों में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी हैं. मुख्यमंत्री ने बुधवार रात ही सीएमआई अस्पताल पहुंचकर नरेंद्र सिंह नेगी का कुशल क्षेम पूछी.

नरेंद्र सिंह नेगी को बेहतर इलाज के लिए मैक्स अस्पताल में शिफ़्ट किया गया. यही नहीं नेगी जी की पत्नी को भी कुछ अस्वस्थता महसूस होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत उन्हें स्वयं अपने साथ मैक्स अस्पताल ले गए. नरेंद्र नेगी को एंबुलेंस के जरिए मैक्स अस्पताल में शिफ़्ट किया गया.

अपने गीतों के जरिए उत्तराखंड के संस्कृति को दुनियाभर में पहचान दिलाने वाले नरेंद्र सिंह नेगी ने राजनीति पर भी गीतों के जरिए जोरदार प्रहार किए हैं. उन्होंने नौछमी नारायण, बुर ना मान्या होली है और हरदा को मुडारो-हरक की ठरक जैसे दर्जनों गानों के जरिए राजनीतिज्ञों को आईना दिखाया.

इसके बावजूद राजनीतिक दलों में उनके प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है. शायद यही कारण है कि मुख्यमंत्री उनकी कुशल क्षेम पूछने दौड़ पड़े तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भी उनकी सेहत की चिंता है और उन्होंने भी नेगी दा का हाल जाना.