हार्ट अटैक के बाद नरेंद्र सिंह नेगी की सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी, हालत में सुधार

उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक गायक उत्तराखंड रत्न नरेंद्र सिंह नेगी को दिल का दौरा पड़ने की खबर उनके जिस भी प्रशंसक को मिली, वह सहम गया. गुरुवार सुबह ताजा जानकारी मिलने तक उनकी सेहत में अब सुधार आ गया है.


बुधवार रात से ही नेगी दा का हाल जानने के लिए उनके प्रशंसक तमाम साधनों की तलाश करने लगे. जो लोग देहरादून में हैं वे अस्पताल की तरफ दौड़ पड़े. जबकि दुनियाभर के अन्य शहरों या गांवों में रहने वाले लोग खबरिया वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर उनकी खैर जानने को उत्सुक दिखे. नेगी दा के चाहने वालों में उनकी बीमारी की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई.

लोग उनके जल्दी स्वस्थ होने और लंबी उम्र की दुआ करने लगे. जैसे-जैसे वक्त बीता अस्पताल में हालचाल जानने वालों की भीड़ बढ़ती गई. हर कोई यह जानने को बैचेन था कि अब उनका स्वास्थ्य कैसा है.

नेगी दा के ही एक गीत ‘जी रै, जागी रै, जुगराज रै तू…जी रै’ (जीता रह, तरक्की करता रह, सही सलामत रह…जीता रह) के जरिए लोगों ने उनकी सेहत ठीक होने के लिए कामना की.

दुनियाभर में नेगी दा के प्रशंसक और शुभचिंतक रातभर उनकी सलामती की दुआ करते रहे. बुधवार शाम जब नेगी दा के सीएमआई अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिली तो बड़ी संख्या में लोग उनका हाल-चाल लेने वहां पहुंच गए.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत बड़ी संख्या में लोगों ने उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली. लोग फोन और अन्य माध्यमों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारियां जुटाते रहे.

फेसबुक और व्हाट्स एप समेत अन्य सोशल साइटों पर भी उनकी सलामती के लिए दुआएं की जाने लगी. संगीत और कला जगत के साथ ही तमाम क्षेत्रों की बड़ी हस्तियों ने उनका हाल लिया और स्वास्थ्य लाभ की कामना की.