5 जुलाई से लखनऊ से जयपुर, भोपाल व देहरादून के लिए सीधी उड़ान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जयपुर, भोपाल व देहरादून के लिए एयर इंडिया की सीधी उड़ान सेवा पांच जुलाई से शुरू हो रही है. इन उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है. इससे यात्रियों को काफी लाभ होगा और इन शहरों की यात्रा करने वालों को सहूलियत मिलेगी. एयर इंडिया के स्टेशन प्रबंधक देवेंद्र सिंह के मुताबिक, जयपुर से लखनऊ, देहरादून व भोपाल के लिए उड़ान पांच जुलाई से शुरू हो रही है. इसका किराया, फ्लाइट संख्या, शेड्यूल जारी कर दिया गया है और बुकिंग भी हो रही है. ये फ्लाइटें रोजाना होंगी. जयपुर की उड़ान शाम 4.25 बजे अमौसी एयरपोर्ट से रवाना होगी. वहीं भोपाल के लिए सुबह 11.50 बजे और देहरादून के लिए सुबह आठ बजे उड़ान होगी.

 

उन्होंने बताया कि छोटे शहरों के लिए हवाई यात्राएं शुरू करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है. इसके लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रधानमंत्री चाहते हैं कि एक घंटे के हवाई सफर वाले शहरों को विमान से जोड़कर यात्रियों को राहत दी जाए और ढाई हजार रुपये तक किराया रखा जाए.

 

उन्होंने बताया कि जयपुर हवाईअड्डे से जो उड़ान लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेगी. वह देहरादून जाएगी और फिर लौटकर लखनऊ आएगी. यहां से विमान को भोपाल रवाना किया जाएगा और भोपाल से लखनऊ आने पर विमान को जयपुर के लिए रवाना किया जाएगा.