विशेष जांच दल बनाकर दोषियों को मिलेगी सजा : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

फाइल फोटो

देहरादून, सुल्तानपुर के मोहम्मदपुर कुन्हारी गांव की 6 साल की बालिका के साथ दुराचार और हत्या के मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सख्त रूख अपनाया. उन्होंने जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत एवं एसएसपी कृष्ण कुमार वीके को एक विशेष जाँच दल बनाकर जल्द से जल्द दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी लापरवाही या ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

वही दूसरी ओर रूडकी में एडीबीण् सहायतित परियोजना में ठेकेदार की लापरवाही के कारण रूडकी के रामपुर चुंगी के पास स्थित कॉलोनी गुलाबनगर में मैन्होल में गिरने से सारिक आठ वर्ष पुत्र नवाब निवासी पठानपुरा की मृत्यु होने पर भी सरकार ने गम्भीरता से लिया है. जिलाधिकारी दीपक रावत ने कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में सम्बन्धित ठेकेदार और अधिकारी के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी है.

बच्चे के परिजनों को चार लाख रूपये मुआवजे में दे दिये गये हैं. जिलाधिकारी ने वर्षा ऋतु को देखते हुए पहले से ही सभी निर्माण संस्थाओं को सतर्कता बरतने की चेतावनी दी थी. उन्होंने पुनरू सभी निर्माण एजेंसियों को चेतावनी दी है कि इस कार की लापरवही से होने वाले जान.माल के नुकसान पर सीधो ठेकेदार एवं सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ एफआईआर कराई जायेगी.