पहाड़ों में बुधवार को जमकर बरसे बादल, अगले 48 घंटे फिर जोरदार बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की पूर्व में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई और बुधवार को बादल जमकर बरसे. बार‌िश लोगों के ल‌िए आफत बन गई, लेक‌िन परेशानी अभी खत्म नहीं हुई है. मौसम व‌‌िज्ञान केंद्र ने राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अगले 48 घंटे भारी बार‌िश की चेतावनी जारी की है. व‌िभाग ने इसके ‌ल‌िए एडवाइजरी भी जारी की है.

मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में भारी से बेहद भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं विभागीय रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी मात्रा में बारिश हुई. विशेषकर रुड़की, बड़कोट और चमोली में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई.

बुधवार को राज्यभर के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान बड़कोट और चमोली में 50 मिमी से अधिक बारिश हुई. वहीं पंतनगर, कपकोट और बनबसा में 30-30 मिमी से ज्यादा बारिश हुई. राष्ट्रीय जल विज्ञान संस्थान के अनुसार रुड़की में 251 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

इस दौरान अस्थायी राजधानी देहरादून में 21 मिमी बारिश हुई. दून में एक जून से अब तक 332.1 मिमी बारिश हो चुकी है. मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है.