NIA ने अलगाववादियों पर कसा शिकंजा, 3 हुर्रियत नेता गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कश्मीर घाटी में ने मंगलवार रात बड़ी कार्रवाई करते हुए अलगाववादी नेता सयैद अली शाह गिलानी के करीबी तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए हुर्रियत नेताओं में गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश, पीआरओ अयाज अकबर व मेहराजदिन कलवल शामिल हैं. NIA ने हुर्रियत के 6 नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. जिन अलगाववादी और हुर्रियत नेताओं को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है, उनमें अल्ताफ फंटूश, बिट्टा कराटे, गाज़ी जावेद बाबा, नईम खान, मेहराजुद्दीन और अयाज़ अकबर शामिल हैं.

इससे पहले एनआईए ने अलगाववादियों के 29 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी में की थी. छापेमारी में एनआईए के हाथ लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकी संगठनों के लैटर हेड समेत कई अहम सुराग लगे थे. जम्मू-कश्मीर में लगातार बिगड़ते माहौल के पीछे काफी हद तक अलगाववादी नेताओं का ही हाथ रहता है.

बता दें कि एक निजी न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन के माध्यम से कश्मीर में पत्थरबाजी और अशांति के लिए पाकिस्तानी फंडिंग का खुलासा किया था. इस दौरान कैमरे पर अलगाववादी नेता पाकिस्तान से पैसे लेकर घाटी में माहौल खराब करने की बात कबूलते नजर आए थे. इस मामले में जांच केंद्र सरकार ने एनआईए को सौंपी थी.