मेरठ : जाने क्यों 5 साल की बच्ची आईजी जोन मेरठ को रिश्वत देने पहुंची

मेरठ,आजकल के बच्चों को भी पता है कि बिना रिश्वत कोई काम ही नहीं हो सकता. इसी वजह से मंगलवार को मेरठ जिले में एक 5 साल की बच्ची अपनी मां के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए आईजी जोन मेरठ को रिश्वत देने पहुंची.बच्ची अपना गुल्लक लेकर आईजी रामकुमार के पास पहुंची और कहा कि वे इन पैसों को ले ले, लेकिन उसकी मां के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें. बच्ची के इस कदम से आईजी भी सकते में आ गए और उन्होंने उसे जल्द न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.

दरअसल मेरठ में कुछ ही दिनों पहले गंगानगर में रहने वाली एक विवाहिता ने पुलिस और ससुरालियों के प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में मृतक के परिजनों ने महिला के पति समेत 5 ससुराल वालों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने इस मामले में केवल पति को ही जेल भेजा जबकि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही थी.

दरअसल गंगानगर थाना पुलिस पर रिश्वत लेकर हत्यारोपी को छोड़ने का आरोप लगा है. बच्ची की मां ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी.मृतका के परिजनों ने एक आरोपी को पकड़वा भी दिया. लेकिन पुलिस पर आरोप है कि रिश्वत लेकर हत्या आरोपी को छोड़ दिया गया. पुलिस की इसी मानसिकता से त्रस्त होकर मंगलवार को मृतक सीमा कौशिक की बेटी आईजी रेंज मेरठ को रिश्वत देने पहुंची. इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में इस मामले का फॉलोअप लेना शुरु कर दिया. माना जा रहा है कि शायद मासूम की गुहार के बाद अब पुलिसिया कार्रवाई में तेजी आएगी