जाने कौनसी गलतफहमी हुई गार्ड को पीएम मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने पर

अमेरिका|….. अमेरिकी दौरे पर व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस के दरवाजे पर पीएम मोदी का इंतजार कर रहे थे. कुछ देर के बाद पीएम मोदी की गाड़ी व्हाइट हाउस के मुख्य द्वार पर आकर रूकती है. कार रूकने के बाद पीएम मोदी बाहर आते हैं और राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप से गर्मजोशी से मुलाकात करते हैं. दोनों नेताओं की इस मुलाकात को देखकर ये अंदाजा लगाया जाना मुश्किल था कि ये मुलाकात दोनों के बीच पहली मुलाकात थी.

लेकिन इस मुलाकात से अलग भी कुछ ऐसा हुआ जो सोशल मीडिया में चर्चा में आ गया. दरअसल व्हाइट हाउस में जब पीएम मोदी की कार आकर रुकी तो वहां मौजूद गार्ड ने भी उन्हें सलामी दी. इसका बाद दो गार्ड कार की दोनों तरफ के दरवाजे की तरफ बढ़ते हैं. अकसर देखा जाता है कि एक तरफ के दरवाजे से प्रधानमंत्री निकलते हैं तो दूसरी तरफ से उनकी पत्नी. लेकिन पीएम मोदी के साथ वो बात नहीं है. क्योंकि वो अकेले हैं.

पीएम मोदी सिंगल हैं शायद इस बारे में व्हाइट हाउस के गार्ड को जानकारी नहीं थी. और गार्ड पीएम मोदी के कार की दूसरी तरफ का दरवाजा खोलकर खड़ा हो गया. इसी बात को लेकर सोशल मीडिया में ये कहा जा रहा है कि गार्ड ने पीएम मोदी की पत्नी के बाहर आने का इंतजार कर रहा था और उन्हीं के लिए दरवाजा खोला था. हलांकी ये भी संभव है कि अमेरिका में इस तरह का प्रोटोकॉल हो और उसी के तहत ऐसा किया गया हो. क्योंकि जब पीएम मोदी व्हाइट हाउस से वापस जा रहे थे उस वक्त भी कार में दोनों तरफ का दरवाजा खोला गया और गार्ड ने सैल्यूट भी किया