नोएडा: पहला एलिवेटेड रोड तैयार, साउथ दिल्ली तक कर सकेंगे सिग्नल फ्री राइड

नोएडा, ढाई साल के कंस्ट्रक्शन के बाद नोएडा की पहली एलिवेटेड रोड तैयार हो गई है. यह रोड विश्वभारती स्कूल से सेक्टर- 61 तक बनी है और इसे 28 जून को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. बुधवार को शाम 5 बजे से पब्लिक इसका इस्तेमाल कर पाएगी. डीएनडी से एलिवेटेड रोड के जरिए सेक्टर 67 तक का 7 किलोमीटर का क्षेत्र सिग्नल फ्री होगा, जिससे की नोएडा से साउथ दिल्ली जानें वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा. इस रोड के माध्यम से नोएडा फेज थ्री के सेक्टर 67, 63, 64 और 65 जाना आसान हो जाएगा साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट जोने का रास्ता भी आसान हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि ये ऐलिवेटेड रोड 5 चौराहों से होकर गुजरेगी. इन चौराहों में निठारी चौकी तिराहा, निठारी तिराहा, सेक्टर 31-25 चौराहा, एनटीपीसी चौराहा, एआरटीओ कट और गिझौड़ चौराहा शामिल हैं. ऐलिवेटेड रोड से लोग जल्दी अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकेंगे और साथ में उन्हें तिराहों और चौराहों पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल जाएगी. इस ऐलिवेटेड रोड के बनने से लोगों के 20 मिनट के समय की बचत होगी. 5 किलोमीटर के इस एलिवेटेड रोड में बीच में उतरने- चढने के लिए सेक्टर 25-31 और एनटीपीसी चौराहे पर रैंप बनाए गए हैं.

जिससे स्पाइस मॉल, सेक्टर 22, 35, 31, 33, के आसपास रहने वाले लोग भी रैंप का इस्तेमाल कर इस एलिवेटेड रोड का फायदा उठा पाएंगे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री सतीश महाना इस रोड का उद्घाटन करेंगे. इस रोड की कुल लंबाई 4 किलोमीटर 800 मीटर है और इसके निर्माणकार्य की जिम्मेदारी आईटीडी सीमेंटेशन लिमिटेड कंपनी ने करीब ढाई साल पहले ली थी. इस रोड पर करीब 123 खंबे बनाए गए हैं.