फेसबुक के नए दबंग बने कोहली अब टक्कर मोदी से

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का सोशल मीडिया पर लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ते जा रहा है.उनके सोशल नेटवर्किंग साइट में 3.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं, खास ये कि उनके चाहने वाले भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान जैसे अन्य देशों में भी मौजूद हैं इनमें से 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स तो पिछले छह महीने में ही जुड़े हैं.

 

कोहली सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं वे फेसबुक के बाद सबसे ज्यादा पोस्ट इंस्टाग्राम पर करते हैं कोहली के ट्विटर पर 1.6 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.4 करोड़ फॉलोअर हैं.उनकी गर्ल फ्रेंड और अभिनेत्री अनुष्का की आधिकारिक प्रोफाइल पर सिर्फ 84 लाख 16 हजार 694 फेसबुक लाइक्स हैं.

 

विराट कोहली ने पॉपुलरिटी के मामले में अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा को भी पीछे छोड़ दिया है इस मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर छठे नंबर पर हैं कोहली से आगे सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके फॉलोअर्स 4.22 करोड़ हैं. गौरतलब है कि दुनिया में फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले प्लेयर्स में पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं रियल मैड्रिड के स्टार रोनाल्डो के 12.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं