सैमसंग का सबसे महंगा ‘गैलेक्सी नोट 8’ सितंबर में

न्यूयॉर्क|….. अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी एप्पल को टक्कर देने के लिए दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग अपने सबसे महंगे फोन गैलेक्सी नोट 8 को सितंबर में लांच कर सकती है, जबकि पहले इसे अगस्त में लांच करने का अनुमान लगाया गया था. मीडिया रपटों के मुताबिक, सैमसंग नोट 8 को सितंबर में अगले आईफोन की लांचिंग के साथ-साथ ही लांच करेगा. नया आईफोन एमोलेड डिस्प्ले और आईओएस 11 के साथ लांच हो रहा है.

 

वेंचर बीट के मुताबिक, सैमसंग की आगामी गैलेक्सी नोट की कीमत कंपनी के अब तक की सर्वाधिक महंगी कीमत 900 डॉलर हो सकती है. दिलचस्प यह कि अगला आईफोन भी एप्पल का अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर होगी.रिपोर्ट में कहा गया है कि नोट 8 में 6.2 इंच का डिस्प्ले, ड्यूअल कैमरा, 3,300 एमएएच की बैटरी, एक्सीनोस 8895 या क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होगा.

 

रपट में बताया गया है कि जहां तक सॉफ्टवेयर का सवाल है, सैमसंग ने जाहिर तौर पर स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटॉस्किंग में सुधार किया है, जिसके साथ एस पेन दिया जा रहा है और वह अधिक क्षमताओं से लैस है. एस पेन से हाथों से नोट लिखा जा सकता है. इस डिवाइस की स्क्रीन हमेशा ऑन रहेगी.नोट 8 काले, ब्लू और सुनहले रंगों में उपलब्ध होगा.