हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2017

मुंबई, हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने 54वीं फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2017 का खिताब जीत लिया है. इस प्रतियोगिता में जम्मू एवं कश्मीर की सना दुआ पहली रनर-अप व बिहार की प्रियंका कुमारी तीसरी रनर-अप घोषित की गईं. यह कार्यक्रम रविवार रात मुंबई में यशराज स्टूडियो में आयोजित हुआ.

डॉक्टर दंपति की बेटी मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वीमेन से पढ़ाई की है.प्रतियोगिता के दौरान एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था, “मेरा मानना है कि जीवन में केवल एक चीज निश्चित है और वह अनिश्चितता और यही इस प्रतियोगिता की खासियत है.”

प्रतिस्पर्धा में विनाली भटनागर ने मिस एक्टिव का ताज व वामिका निधि ने ‘बॉडी ब्यूटीफुल’ विशेष अवार्ड जीता. इस साल एक नया प्रारूप जारी किया गया, जिसके तहत सौंदर्य प्रतियोगिता देशभर के 30 राज्यों में गई और त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड जैसे विभिन्न स्थानों की युवतियों ने इसमें हिस्सा लिया.

ऐसा पहली बार हुआ जब प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता के अंतिम दौर में भारतीय परिधान पहना, जिसे मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था.देश के सभी हिस्सों से आने वाली सभी 30 प्रतिभागियों को नेहा धूपिया, वालूशा डिसूजा, दिपनिता शर्मा और पार्वती ओमानकुट्टम ने दिशा-निर्देश दिए थे.प्रतियोगिता के निर्णायकों में 2016 की विश्व सुंदरी स्टेफनी डेल वैल के अतिरिक्त बॉलीवुड से अर्जुन रामपाल, बिपाशा बासु, मनीष मल्होत्रा, अभिषेक कपूर, विद्युत जामवाल, इलियाना डिक्रूज शामिल थे.

इस कार्यक्रम का संचालन करण जौहर और रितेश देशमुख ने किया. सोनू निगम, आलिया भट्ट, सुशांत सिंह राजपूत और रणबीर कपूर ने अपनी प्रस्तुति से लोगों का मनोरंजन किया.इस कार्यक्रम को कलर्स चैनल पर नौ जुलाई को दोपहर एक बजे प्रसारित किया जाएगा.