उत्तरकाशी : शराब के खिलाफ मातृशक्ति का प्रदर्शन, दुकान के पास रातभर दिया पहरा

शराब की दुकान के खिलाफ उत्तरकाशी में नौगांव के ग्रामीणों ने शनिवार रात बिल्ला के पास पहरा दिया. रविवार को ग्रामीणों ने बिल्ला में प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. महिलाओं ने कहा कि जब नौगांव क्षेत्र के नाम से कोई शराब की दुकान है ही नहीं तो फिर यहां दुकान क्यों खोली जा रही है.

शनिवार शाम को जब ग्रामीणों को भनक लगी कि बिल्ला के पास शराब माफिया दुकान खोलने जा रहे हैं तो गांव की सभी महिलाएं मौके पर पहुंची तथा रातभर महिलाओं ने वहां पहरा दिया. शराब की दुकान का महिलाओं ने जमकर विरोध किया. रविवार दोपहर को महिलाओं ने शराब माफिया तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जिला पंचायत सदस्य विमला रावत ने कहा कि बीते वर्ष नौगांव में शराब की दुकान थी. इस दुकान का ग्रामीणों ने विरोध किया. जिसके बाद यह दुकान निरस्त की गई थी. लेकिन उसके बाद भी दूसरे स्थान की दुकान को शराब माफिया नौगांव क्षेत्र में खोल रहे हैं. जिससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है.

उन्होंने कहा कि नौगांव क्षेत्र में किसी भी हाल में शराब की दुकान नहीं खुलने दी जाएगी. विरोध प्रदर्शन करने वालों में ममता देवी, जरड़ा गांव की प्रधान प्रमिला देवी, मीना देवी, पवित्रा देवी, कुसुम देवी, राजवीर राणा, बलवीर आदि मौजूद थे.