नई टिहरी : एसओजी को मिली बड़ी सफलता, दस किलो हाथी दांत के साथ दो गिरफ्तार

नई टिहरी,नरेन्द्रनगर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने नरेन्द्रनगर के ओणी बैंड के पास दो लोगों को दस किलो हाथी दांत के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दांतों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपये है. गुरुवार दोपहर दो बजे नरेन्द्रनगर पुलिस और एसओजी की टीम ने नरेन्द्रनगर के ओणी बैंड के पास खड़े दो संदिग्ध लोगों की तलाशी ली. तलाशी के दौरान उनसे पांच-पांच किलो हाथी के दांत बरामद हुए.

टीम दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आई. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम बुंदू पुत्र शादिक निवासी मोहमद नौमिका कस्बा, थाना बढ़ापुर, जिला बिजनौर और शहीद पुत्र पीरू निवासी पक्का तालाब, थाना बढ़ापुर बिजनौर बताया. यह भी बताया कि हाथी दांत उन्होंने राशिद पुत्र युसुफ और वाजिद पुत्र ताहिर निवासी बढ़ापुर बिजनौर से खरीदे हैं, जिसे बेचने के लिए यहां आए थे.

आरोपियों में शहीद 2015 में भी शेर की हड्डियों की तस्करी के मामले में जेल जा चुका है. पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह हरिद्वार के गैंडीखाता निवासी यूसुफ और अल्ली जान को जानते थे. उन्होंने हाथीदांत के खरीददार को नरेंद्रनगर क्षेत्र में मिलने को कहा था. लेकिन अभी तक खरीददार का नाम पता नहीं चल पा रहा है. टीम में प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी, उप निरीक्षक भानु प्रताप सिंह, सुरेश चौहान, देवराज, एसओजी के योगेंद्र चौहान, प्रशांत राणा आदि शामिल रहे.