राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार कोविंद को मिला जेडीयू का समर्थन, बीजेपी ने स्वागत किया

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जनता दल (युनाइटेड) द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन का बुधवार को स्वागत किया और अन्य पार्टियों से भी उनका समर्थन करने की अपील की.

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, ‘जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा रामनाथ कोविंद के समर्थन की घोषणा का मैं स्वागत करता हूं, जिन्हें विपक्षी पार्टियों के साथ विचार-विमर्श के बाद एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है.’

उन्होंने कहा कि जेडीयू का कोविंद को समर्थन गैर एनडीए पार्टियों के बीच उनकी स्वीकार्यता को दर्शाता है. उन्होंने बयान में कहा, ‘विपक्षी पार्टियों से परामर्श करने की यही मंशा थी. मैं नीतीश कुमार का उनकी पार्टी के समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं. मैं अन्य पार्टियों से भी कोविंद को समर्थन देने की अपील करता हूं.’

कोविंद ने आडवाणी, जोशी से की मुलाकात
एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने बुधवार को बीजेपी के दिग्गज नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी तथा मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की. पार्टी के नेताओं ने इसे शिष्टाचार बैठक कहा है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 19 जून को कोविंद को एनडीए का उम्मीदवार घोषित किया है. कोविंद (71) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के सेंट्रल पार्क में पहले योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जिसके बाद उन्होंने दोपहर में जोशी से उनके आवास पर मुलाकात की.

उसके बाद उन्होंने शाम में अपनी पत्नी के साथ आडवाणी से मुलाकात की. वहां आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी भी मौजूद थीं. राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होगा.