हल्द्वानी : सिटी मजिस्ट्रेट ने चैकिंग के दौरान फर्जी नर्सिंग कालेज को किया सीज

हल्द्वानी,नवागन्तुक सिटी मजिस्टेट पंकज उपाध्याय गुरूवार को चैकिंग के दौरान संचालित फर्जी नर्सिंग कालेज को मौके पर तमाम अनियमिततायें मिलने पर सीज कर दिया मात्र होर्डिग्स और बैनर के जरिये खुद को बेहतरीन नर्सिग कालेज बताने वाले नैनीताल रोड स्थित सांई कालेज ऑफ़ नर्सिग में सिटी मजिस्टेट जब पहुचे तो वे यह जानकार हैरान रह गये कि जिस संस्थान को केवल कैरियर काउन्सलिंग की मान्यता मिली हुई है वह धडल्ले से नर्सिग के विभिन्न कोर्सों में प्रदेश के बेराजगार युवाओं को प्रवेश दे रहा है.

श्री उपाध्याय ने बताया कि शासन के पास अभिवावकों की लगातार शिकायते आ रही थी. बाहर से आकर प्रदेश में संचालित होने वाले इन नर्सिग कालेज में बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. एडमिशन लेने के उपरान्त उनके बच्चो को मुख्य परीक्षा देने के लिए इधर-उधर भटकना पडता है. जानकारी मिलने पर सिटी मजिस्टेट श्री उपाध्याय ने फर्जी सस्थान के सभी दस्तावेजो को अपने कब्जे में लेकर सस्थान को सीज कर दिया है.

 

इस प्रकार के संस्थानों पर लगाम कसने के लिए सीएमओ द्वारा सिटी मजिस्टेट की अध्यक्षता में एक समिति का भी गठन किया गया है. इस कार्यवाही में सांई कालेज आफ नर्सिग के संचालक एचएस चौहान को भी हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है.