भारत का पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचना : मिताली राज

लंदन|….. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने 24 जून से शुरू हो रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में अपना पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचने का बताया है. मिताली ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में हुई चतुष्कोणिय सीरीज को बेहद अहम बताया और कहा कि टीम उसी प्रदर्शन को विश्व कप में भी जारी रखना चाहेगी. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट ने मिताली के हवाले से लिखा है, “हमारा पहला लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचने का होगा, लेकिन इसके लिए टीम को अच्छी क्रिकेट खेलने और अच्छी लय हासिल करने की जरूरत है.”उन्होंने कहा, “चार देशों की सीरीज काफी अहम रही. हमने अच्छी क्रिकेट खेली. हम उसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे.”

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में परिस्थतियां यहां की परिस्थतियों से काफी अलग हैं. हमें यहां नई शुरुआत करने की जरूरत है.”यह महिला विश्व कप का 11वां संस्करण है और इंग्लैंड में होने वाला तीसरा. इससे पहले इंग्लैंड में 1973 और 1993 में विश्व कप खेला जा चुका है.विश्व कप में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं.मिताली ने कहा कि इंग्लैंड में गेंदबाजों को सही दिशा में गेंदबाजी करनी होगी क्योंकि यहां के हालात बड़ा रोल निभा सकते हैं. उन्होंने कहा, “अगर आप सही क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं तो विकेट से कुछ मदद मिल सकती है, साथ ही मौसम अहम रोल निभा सकता है.”

विश्व कप के पिछले संस्करण में भारतीय टीम सातवें स्थान पर रही थी. लेकिन, इस बार टीम की कोशिश बेहतर प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम करने की है. उन्होंने कहा, “विश्व कप बड़ा मंच है. इसके लिए चार साल से तैयारी करनी होती है. हमें इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. यह मेरा चौथा विश्व कप होगा. मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगी.”