राष्ट्रपति पद के लिए हरिद्वार के अधिवक्ता अजय गुप्ता ने भी किया नामांकन

हरिद्वार,  राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की ओर से घोषित प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के खिलाफ हरिद्वार के वकील अजय गुप्ता ने नामांकन किया. अजय गुप्ता ने दिल्ली में अपने नामांकन पत्र लेने के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी की.
17 जुलाई को देश के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव होना है. इसके लिए एनडीए ने जहां रामनाथ कोविंद को अपना प्रत्याशी बनाया है वही यूपीए ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले है.

इस बीच खबर आ रही है कि हरिद्वार के जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ता अजय गुप्ता ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जिसके लिए उन्होंने दिल्ली में नामांकन पत्र लेने की प्रक्रिया पूरी की.
अजय गुप्ता ने अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचकर संसद में राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी की. ज्वालापुर की दयानंद नगरी निवासी अजय गुप्ता हरिद्वार की सामाजिक संस्था भारत आश्रय सेवा समिति से भी जुड़े हुए हैं.
समिति अध्यक्ष श्याम सिंह ने अजय गुप्ता की दावेदारी को हरिद्वार के लिए गर्व बताते हुए शुभकामनाएं दी हैं. गुप्ता की दावेदारी से उनके परिवार और करीब के लोग उत्साहित हैं. पत्रकारों से बातचीत में अजय गुप्ता ने कहा कि संविधान में भारत का राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए जो अर्हताएं दी गई हैं, उन सभी को वे पूरा करते हैं. इसलिए राष्ट्रपति पद के लिए वे नामांकन करेंगे.