उत्तराखंड के इन 6 जिलों में अगले 48 घंटे होगी भारी बारिश, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहेगा. राज्य के छह जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की संभावना के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी है. मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल, पिथौरागढ़, हरिद्वार, देहरादून, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

वहीं राज्य के अन्य इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो होने की संभावना है. वहीं, विभाग ने राज्य में मानसून के पिछड़ने की आशंका भी जताई है. सोमवार को अस्थायी राजधानी देहरादून सहित आस-पास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. सुबह करीब दस बजे से अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश शुरू हो गई, जो लगभग दो घंटे तक चलती रही.

इस दौरान जगह-जगह पानी भरने से लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी. इसके कारण शहर में काफी देर तक जाम भी लगा रहा. हालांकि बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली.

शहर में अधिकतम छह सेमी बारिश दर्ज की गई. अस्थायी राजधानी के अधिकतम तापमान में रविवार की तुलना में कमी दर्ज की गई. दूसरी ओर मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटे राज्य में बारिश होगी. इसके बाद अगले कुछ दिन लोगों को बारिश से राहत मिलेगी. 26 जून के बाद दोबारा बारिश होने की संभावना है.

उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक प्री-मानसून सीजन में औसत से तीन प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है. सोमवार को मानसून चार दिन की देरी के बाद बिहार तक पहुंच पाया है. ऐसे में 21 जून तक उत्तराखंड में मानसून पहुंचने की संभावना कम है.