देहरादून : दिव्यांग गायक 24 को बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू

देहरादून, नगर निगम सभागार में 24 जनू को प्रदेश भर के दिव्यांग गायकों को एक उचित मंच देने के प्रयास के तहत कार्यक्रम ‘जीना इसी का नाम है’ आयोजित किया जा रहा है. समाज में उपेक्षा भरी नजरों से देखे जाने वाले दिव्यांग अपनी प्रतिभा का दर्शकों के सामने प्रदर्शन करेंगे.कार्यक्रम की संयोजिका लोक गायिका कल्पना चैहान ने प्रेसवार्ता में कहा कि ‘जीना इसी नाम है’ कार्यक्रम में उत्तराखण्ड के दिव्यांगों के एक सुनहरा अवसर मिलेगा. जिसमें वे अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे.

हंस कल्चरल सेंटर के सहयोग से 24 जून को शाम 5 बजे से देररात्रि तक नगर निगम के टाउन हाल में कार्यक्रम सम्पन्न होगा. उन्होंने बताया कि खुद सात साल पहले भीषण सड़क दुर्घटना में अपने दोनों पैर गंवा दिये हैं. इसके बावजूद उन्होंने अपना साहस और धैर्य नहीं खोया. स्वस्थ होकर फिर से उसी अंदाज में प्रस्तुति दे रही हैं. उन्होंने कभी विपरीत परिस्थितियों से हार नहीं मानी. वे भोले जी महाराज और माता मंगल जी की प्रेरणा से यह कार्यक्रम कर रही हैं.

ताकि उत्तराखण्ड की दिव्यांग प्रतिभाओं को उचित मंच पर प्रस्तुति देने का अवसर मिल सके. दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से आयी प्रतिभाओं का हुनर देखकर दर्शक चकित रह जायेंगे. इस संगीतमय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत, मेयर विनोद चमोली व विशिष्ट अतिथि समाजसेवी दिनेश चमोली रहेंगे. प्रेसवार्ता में संगीतकार राजेन्द्र चैहान, विकास शाह, अब्बू रावत, किशोर रावत, अनिल रावत, पुष्पा नेगी आदि उपस्थित थे.