चंपावत : ‘जल्लाद’ पति ने कुल्हाड़ी से पत्नी का सिर काट डाला

अभी डेढ़ महीने पहले ही उसकी पत्नी मां बनी थी. फिर भी वह खुश नहीं था. एक दिन उसके सिर पर पागलपन का ऐसा भूत सवार हुआ कि उसने कुल्हाड़ी से बीवी को काट दिया.

बताया जाता है कि चंपावत जिले के लेक अमोड़ी निवासी ईश्वरी दत्त (32) पुत्र जोगा दत्त शक्की और झगड़ालू स्वभाव का है. वह बेवजह पत्नी पर भी शक करता था. उसने दोपहर बाद पारिवारिक कहासुनी के चलते अपनी पत्नी ममता देवी (30) के गर्दन और सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे मौत की नींद सुला दिया.

पत्नी को मारकर वह कुल्हाड़ी हाथ में लेकर भाग गया. सूचना मिलते ही चंपावत के प्रभारी कोतवाल उत्तम सिंह, एसएसआई अनुराग सिंह और चल्थी चौकी प्रभारी पीआर विश्वकर्मा घटनास्थल की ओर रवाना हो गए. बताया जाता है कि आरोपी पहले शराब पीता था, लेकिन इन दिनों उसने शराब छोड़ दी थी.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पत्नी की हत्या करने के बाद ईश्वरी दत्त हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार के साथ एक वाहन में सवार होकर जिला मुख्यालय की ओर गया. सूत्रों के अनुसार आरोपी को बनलेख के पास हिरासत में ले लिया गया है, लेकिन पुलिस क्षेत्राधिकारी पीएस कफलिया ने देर रात तक आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है.

मृतक ममता के तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. अभी डेढ़ माह पूर्व ही ममता ने एक लड़के को जन्म दिया था.