कश्मीर में मना पाकिस्तान की जीत का जश्न

श्रीनगर, चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को पाकिस्तान ने हरा दिया. इसके बाद भारतीय फैन्स ने सड़कों पर उतरकर अपना गुस्सा और दुख जाहिर किया. कुछ लोगों ने अपने टीवी फोड़ दिए तो कुछ ने भारतीय खिलाड़ियों के पोस्टर भी जलाए. कुछ लोगों ने तो सड़क पर उतरकर भारतीय टीम के खिलाफ नारेबाजी भी की. मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर में विराट कोहली, अश्विन और युवराज के अलावा टीम के बाकी कई खिलाड़ियों के भी पोस्टर जलाए गए. वहीं अहमदाबाद में टीवी तोड़े गए. उत्तराखंड के हरिद्वार में भी टीवी तोड़े गए. वहां भी भारतीय टीम के खिलाफ नारेबाजी हुई. मैच हारने के बाद रांची में महेंद्र सिंह धोनी के घर के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी. वहां पत्थरबाजी की आशंका थी.

खबरें आई कि कश्मीर में पाकिस्तानी टीम की जीत की खुशी मनाई गई थी. श्रीनगर के शहरों में पटाखे फोड़े जाने की भी खबर है. वहां कश्मीरी महिलाएं भी सड़क पर आकर पाकिस्तान की जीत पर गाने गा-गाकर खुशी मना रही थीं. कश्मीर के गावों के जिन लोगों के पास पटाखे नहीं थे उन्होंने ढोल पीट-पीटकर खुशी मनाई.

लंदन में हुए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 339 रन बनाए. फिर भारत की टीम बैटिंग के लिए आई. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा आउट हो गए थे. इसके बाद टीम बिखरती चली गई. हार्दिक पांडया ने स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में लेकर जाने की कोशिश में लगे थे तो उन्हें रवींद्र जडेजा ने रन आउट करवा दिया. भारत की टीम 180 रन से हार गई.