नेपाल से भारतीय सीमा में घुस रहे दो महिला व दो पुरुष गिरफ्तार

शुक्रवार से दो मह‌िला और दो पुरुष नेपाल से भारतीय सीमा में आकर घुस गए. इस दौरान सीमा पर तैनात टीमों में हड़कंप मच गया. सुरक्षा टीम ने उन्हें पकड़कर जांच पड़ताल शुरू कर दी.

दरअसल, घर से भागकर भारत की तरफ आ रहीं दो महिलाओं और दो युवकों को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चारों को पूछताछ के लिए बैतड़ी जिला मुख्यालय भेज दिया गया है. नेपाल से इन दिनों महिलाओं और बच्चों को भगाकर लाने का धंधा तेजी से पनप रहा है.

झूलाघाट प्रहरी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बाजुरा जिले के बड़ी मालिका वार्ड संख्या एक निवासी 31 वर्षीय गौरव बहादुर कार्की अपने ही गांव की 19 वर्षीय लड़की को भगाकर भारत की ओर ला रहा था.

झूलापुल पार करने से पहले ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि गौरव बहादुर शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं. उसने लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था.

दूसरी घटना में बाजुरा जिले के ही मानाकोट वार्ड संख्या 9 निवासी 19 वर्षीय संदेश बहादुर बुड़ा अपने ही गांव की 25 वर्षीय विवाहिता को भगाकर ले आया. वह उसे भारत की ओर ले जाने की कोशिश में था. प्रहरी निरीक्षक चक्रदेव पांडे ने बताया कि भारत की तरफ भागने वालों की संख्या बढ़ने से ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस ने दो दिन में छह लोगों को भारत में प्रवेश से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था.