PM मोदी ने किया कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन, फिर किया मेट्रो का सफ़र

कोच्चि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (आज) को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन किया है. साथ ही उन्होंने कोच्चि मेट्रो के सफर का आनंद भी लिया. पीएम मोदी ने कोच्चि मेट्रो के 27 किलोमीटर लंबे लाइन-1 के 13 किलोमीटर के अलुवा-पलारीवट्टोम खंड पर व्यवसायिक सेवाओं का उद्घाटन किया.पीएम मोदी ने शनिवार(आज) सुबह 11 बजे मेट्रो का उद्घाटन किया. पीएम मोदी पलारीवट्टोम से ट्रेन में सवार हुए और पथदिप्पलम तक मेट्रो के सफर का आनंद लिया.

मेट्रो में सफर के दौरान पीएम मोदी के साथ केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू और मेट्रो के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे.देश के पहले एकीकृत मल्टी माडल टांसपोर्ट सिस्टम का दावा किए जाने वाले इस मेटो से क्षेत्रीय संपर्क में सुधार आने और कोच्चि में यातयात भीड़भाड़ में कमी आने की उम्मीद है.

 

कोच्चि केरल का व्यावसायिक केंद्र है. पहला चरण अलुवा और पलारीवोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा मार्ग है.उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन श्रीधरन ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया.