अगर आपका फोन भी होता है जल्दी गर्म, तो फॉलो करें ये टिप्स

स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुके है.अक्सर यह देखा जाता है कि गर्मी से आप ही नहीं, अक्सर आपका स्मार्टफोन भी गर्म हो जाता है.स्मार्टफोन के गर्म हो जाने के बाद हैंग होना, बंद हो जाना जैसी समस्याओं से यूजर्स का सामना होता रहता है. स्मार्टफोन के गर्म होने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नीचे लिखे टिप्स फॉलो करे.

 

बेकार की एप्स और सर्विस को करें बंद- अगर आपको फोन में ब्लूटूथ, एलटीई, वाई-फाई और जीपीएस का काम नहीं है तो इन्हें बंद कर दें. क्योंकि अगर आप कहीं घूप में हैं और आपका फोन आपकी जेब में है तो फोन पर ज्यादा लोड पड़ेगा. इन्हें बंद करने से फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी. आपको बता दें कि गर्मी में फोन को बार-बार चार्ज करना भी फोन गर्म होने का कारण होता है.

 

फोन के कवर को हटा दें- अगर अपने फोन पर केस लगाते हैं तो गर्मी के दिनों में उसे हटा दे. यह फोन गर्म होने का एक बड़ा कारण होता है। ऐसा करने से फोन के गर्म होने की संभावना काफी कम रहेगी.

 

एक से ज्यादा डिवाइस को रखें अलग- अगर आपके आस-पास ज्यादा गर्मी है और आपके पास दो डिवाइस हैं तो उन्हें अलग-अलग रखें. दो डिवाइस को एक साथ रखना दोनों के ही ज्यादा गर्म होने का कारण बन सकता है. खासतौर से तब जब आप बैकपैक लेकर कहीं जा रहे हैं और उसमें ही आपकी दोनों डिवाइस साथ रखी हों.