फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U11 भारत में लॉन्च हुआ , जानें कीमत और फीचर्स

ताइवानी स्मार्टफोन मेकर HTC ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन U11 भारत में लॉन्च कर दिया है. पिछले काफी समय से HTC के इस शानदार स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की बात सामने आ रही थी. HTC ने भारत में U11 की कीमत 51,990 रुपए रखी है.HTC की इस नए स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले क्वॉड एचडी रिजॉल्यूशन ( 1440 x 2560 pixels ) के साथ दिया गया है. स्मार्टफोन के डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी 534 पीपीआई है. साथ ही स्मार्टफोन के डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए इसमें को गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया है.

कंपनी ने भारत में U11 स्मार्टफोन के 128GB स्टोरेज वैरिएंट को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन में अब तक का सबसे दमदार क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ एडरीनो 540 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है.स्मार्टफोन के कैमरा फ्रंट की बात की जाए तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो कि ऑटो फेस डिटेक्शन तकनीक के साथ आता है. रियर कैमरा के साथ स्मार्टफोन में डुअल टोन एलईडी भी दी गई है. स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है.

 

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि फास्ट चॉर्जिंग सपोर्ट के जरिए बेहद जल्दी चॉर्ज हो जाती है. कनेक्विटी के लिए स्मार्टफोन में 3.1 यूएसबी सी टाइप पोर्ट दिया गया है. स्मार्टफोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग पर चलता है. एचटीसी ने इस स्मार्टफोन के वॉटर रेसिस्टेंट होने का दावा भी किया है.स्मार्टफोन के प्राइज फ्रंट पर HTC इस बार काफी अग्रेसिव रहा है. इस प्राइज रेंज में HTC, सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S8, एपल के आईफोन 7 और गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देने जा रहा है.