कैंसर पीड़ितों की मदद करेंगी अनुकृति गुंसाईं

कोटद्वार, मायानगरी मुंबई में चल रहे फेमिना मिस इंडिया में मिस इंडिया उत्तराखंड अनुकृति गुसाईं एक वेब पोर्टल के माध्यम से कैंसर पीड़ितों की सहायता के लिए फंड जुटाएंगी.शनिवार को हंस कल्चरल सेंटर के नजीबाबाद रोड स्थित एक कार्यक्रम में अनुकृति की मां नर्वदा गुसाईं और संस्था के प्रदेश प्रभारी पदमेन्द्र सिंह बिष्ट ने अनुकृति को मिस इंडिया बनाने के लिए प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की.

उन्होंने बताया कि इस बार मिस इंडिया इवेंट के पैटर्न में कई बदलाव किए गए हैं. इस बार हर राज्य का एक प्रतिभागी फाइनल में पहुंचेगा और हर प्रतिभागी को अपने स्टेट के कल्चर और टूरिज्म को प्रमोट करने का मौका दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि नन्हीं दुनिया नामक वेब पोर्टल से कैंसर पीड़ितों की मदद की जायेगी.अनुकृति ने भी उत्तराखंड के टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए गढ़वाल और कुमाऊं के विभिन्न पयर्टन स्थलों का एक वीडियो तैयार किया है, जिसे 25 जून को होने वाले ग्रैंड फिनाले में दिखाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि अनुकृति को वोट करने के लिए फेसबुक में फेमिना मिस इंडिया के पेज में जाकर अनुकृति को लाइक करना है. पिता उत्तम सिंह गुसाईं ने बताया कि अनुकृति पढ़ाई के साथ-साथ बास्केटबाल की नेशनल खिलाड़ी भी हैं. अनुकृति ने 2013 में फेमिना मिस इंडिया में टॉप फाइव में जगह बनाई थी. इस मौके पर एडवोकेट अनिल खंतवाल मौजूद रहे.