रुद्रपुर : बेवफाई के शक में पति ने पत्नी को मारी गोली, फिर खुद को भी गोली से उड़ाया

रुद्रपुर, पति ने बेवफाई के शक में पत्नी को गोली से उड़ा दिया और बाद में खुद को भी गोली मार कर सुसाइड कर लिया. घटना गदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रामजीवनपुर नंबर तीन की है. युवक की पत्नी अपने मायके में रह रही थी. घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई. सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने मौका मुआयना किया.गदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मजरा सिला निवासी 23 वर्षीय हरस्वरूप पुत्र विक्रम सैनी की चार साल पहले ग्राम राम जीवनपुर नंबर तीन निवासी 19 वर्षीय रेनू से शादी हुई थी.

 

उनके ढाई वर्ष की एक बच्ची है. बताया जा रहा है कि हरस्वरूप ने रेनू के साथ लवमैरिज की थी. रेनू फिलहाल मायके में रह कर सिलाई सीखने का कार्य कर रही थी.बताते हैं कि गत दिवस हरस्वरूप ने रेनू को किसी की बाइक पर बैठे देख लिया था, जिससे वह बुरी तरह बौखला गया. परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि हरस्वरूप रात भर तनाव में रहा. शुक्रवार को सुबह होते ही वह अपनी ससुराल रामजीवनपुर को रवाना हो गया. बताया जा रहा है कि ससुराल में रेनू और हरस्वरूप के बीच बाइक पर बैठने एवं बाइक सवार की जानकारी को लेकर कहासुनी हो गई.

 

दोनों के बीच देखते ही देखते विवाद बढ़ गया. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे हरस्वरूप ने 12 बोर के तमंचे से पत्नी रेनू की गोली मारकर दी. पत्नी की हत्या के बाद उसने तत्काल खुद को गोली मार ली. दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.फायरिंग की आवाज सुनते ही वहां लोगों का जमावड़ा लग गया. घटनाक्रम इतनी तेजी से घटा कि परिजन भी कुछ नहीं समझ पाए. प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना बावत पुलिस को सूचना दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जानकारी जुटाने का प्रयास किया. बहरहाल पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मौके से हत्या व आत्महत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद किए गए.एएसपी जगदीश चंद्र ने घटनास्थल का दौरा किया. एएसपी ने बताया कि हरस्वरूप ने बेवफाई के शक में घटना को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि यह भी पता नहीं चल पाया है कि रेनू ने किसी से लिफ्ट ली थी अथवा उसका कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है.