जीएसटी के आने से पहले ऑफर्स की बरसात देखें- कैसे-कैसे ऑफर्स दे रहे हैं कई ब्रांड्स

नई दिल्ली: अगर आप कार, कपड़े या कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदनेवाले हैं तो आपके पास 1 जुलाई से पहले तक ये वस्तुए खरीदने का सुनहरा मौका है. खुदरा दुकानदार और डीलर जीएसटी लागू होने से पहले बंपर ऑफर्स दे कर, गोदामों में पड़े माल को तेजी से हटाने की जुगत में हैं. कई इलेक्ट्रॉनिक सामानों जैसे टीवी सेट, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और वॉशिंग मशीनों के दामों में अच्छी-खासी कटौती की गई है. सैमसंग, पैनसॉनिक, हिताची और विडियोकॉन, एलजी इंडिया जैसे ब्रैंड्स इस समय अपने ग्राहकों को कुछ-न-कुछ ऑफर जरूर दे रहे हैं.

मुंबई का बड़ा रिटेलर्स अपने पास पड़े सामानों पर 40 पर्सेंट तक का भी डिस्काउंट अपने ग्राहकों को दे रहा है. कई दुकानदार तो सैमसंग टीवी खरीदने पर दो साल की वॉरंटी और दो महीने का फ्री एयरटेल डीटीएच कनेक्शन सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहे है. आइए देखते हैं, कहां-कितनी छूट मिल रही है.

कार-बाइक कंपनियों द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स

कार कंपनियां जीएसटी से पहले अपना स्टॉक क्लियर करने के लिए शानदार ऑफर्स दे रही हैं. महिंद्रा, होंडा, फोर्ड, ह्यूंदै, निसान, फॉक्सवैगन जैसी कंपनियां विभिन्न मॉडलों पर अच्छा-खासा डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. इनके अलावा, मर्सिडीज-बेंज इंडिया यहां असेंबल की गई कारों और एसयूवीज की कीमतों पर 7.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. सीएलए, जीएलए, सी-क्लास, ई-क्लास, एस-क्लास, जीएलसी, जीएलई, जीएलएस और मर्सिडीज-मेबैक एस500 जैसे नौ मॉडलों को जीएसटी से फायदा होगा.

ग्राहकों को लुभाने की रेस में ऑउडी भी पीछे नहीं है. इसने 30 जून तक खरीदारी पर विभिन्न मॉडलों पर 10 लाख रुपये तक की छूट का ऑफर दिया है. बीएमडब्ल्यू 7.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर ग्राहकों को फाइनैंसिंग फसिलटी दे रहा है. इसके साथ ही, कंपनी तीन साल के लिए कॉम्प्लीमेंट्री सर्विस और मैंटनेंस, पहले साल के लिए फ्री इंश्योरेंस और चार सालों तक अस्योर्ड बायबैक ऑफर कर रही है. इसुजू मोटर्स इंडिया अपनी नई लॉन्चिंग एमयू-एक और वी-क्रॉस जैसे ब्रैंड्स पर 1.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहा है. बजाज ऑटो लि. ने सीटी 100 और डॉमिनोर 400 जैसी मोटरसाइकल की खरीद पर 4,500 रुपये तक डिस्काउंट रखा है.

अपैरल्स कंपनियों द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स

प्यूमा जैसे ब्रैंड्स अपने स्टोर्स में 40% डिस्काउंट पर एक्स्ट्रा 10% छूट दे रहे हैं. एलन सॉली मेंबर्स के लिए एक पर एक फ्री की स्कीम लॉन्च कर रखी है. इसी तरह, लीवाइस दो आइटम्स पर दो फ्री दे रहा है जबकि फ्लाइंग मशीन 50 प्रतिशत की छूट और पेपे जीन्स तीन की खरीद पर तीन फ्री ऑफर कर रहा है. इसी तरह शॉपर्स स्टॉप, चार्ल्स ऐंड कीथ, केमिस्ट्री, ऐंड और फॉरएवर 21 जैसे ब्रैंड्स भी तरह-तरह के ऑफर्स दे रहे हैं. ध्यान रहे कि ऐमजॉन 23 से 25 जून के बीच अपैरल्स पर 80 प्रतिशत तक छूट देगा.

ऑनलाइन रिटेल कंपनियों द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स

पेटीएम बजट स्मार्टफोन पर 15 प्रतिशत की छूट और जिओनी, वीवो और दूसरे ब्रैंड्स के ऐंड्रॉयड फोन पर 9,000 रुपये तक का कैशबैक दे रहा है. साइट पर 70,000 रुपये वाला iPhone 7(128GB) अभी 24 प्रतिशत डिस्काउंट पर उपलब्ध है. वहीं, iPhone 7 (32GB)डिस्काउंट के बाद 46,182 रुपये में मिल रहा है जबकि iPhone 6S (32GB) और iPhone 5S क्रमशः 36,666 रुपये और 27,285 रुपये में खरीदा जा सकता है.

इनके अलावा, पेटीएम पर कई और ऑफर्स आ रहे हैं. ऐमजॉन बिग सेल में iPhone 7 और iPhone 7 Plus पर 16,000 रुपये तक की छूट पा सकते हैं. ऐमजॉन पर डेस्कटॉप और मॉनिटर खरीदने पर अभी 35 प्रतिशत कम चुकाना पड़ेगा. साथ ही, एलजी जी6 पर 13,501 रुपये और एलजी वी20 पर 28,560 रुपये की छूट दी जा रही है. वहीं, फ्लिपकार्ट और शॉपक्लूज ने भी बंपर ऑफर्स के ऐलान किए हैं. इनके ऑफर्स जानने के लिए यहां क्लिक करें.