ऋषिकेश : दो सगी बहनों की हत्या से हड़कंप

देहरादून, जिले के ऋषिकेश क्षेत्र में दो सगी बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है. इस घटना से पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है. दोनों बहनें अपने घर में बिस्तर पर मृत अवस्था में मिली है. मृतका के पिता किसी मामले में सुद्धोवाला जेल में बंद है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. हत्या की वजह का अभी पता नहीं चला है। पुलिस यह जाने का प्रयास कर रही है कि हत्या के पूर्व उनके साथ कोई गलत का तो नहीं हुआ. घटना पुलिस चैकी से महज 20 मीटर की दूरी पर हुई है.

 

श्यामपुर पुलिस चैकी के पास गुरुद्वारे के पीछे एक घर के कमरे में रह रही नेपाली मजदूर महिला की दो बेटियों की अज्ञात लोगों ने गला घोट कर निर्मम हत्या कर दी.महिला सीता देवी गुरुवार की सुबह 8:00 बजे काम पर गई थी और उसका बेटा मिलन रिश्तेदार के घर गया हुआ था.मिलन गुरुवार की सुबह करीब 11:30 बजे जब घर पहुंचा तो दरवाजे में बाहर से कुंडी लगा थी. कुंडी खोलकर जब वह भीतर पहुंचा तो पलंग पर उसकी 13 वर्षीय बहन मोनिका और तीन वर्षीय बहन रिया बेसुध पड़ी थी. उसकी चीख सुनकर लोग जब कमरे में पहुंचे तो दोनों बच्चियां मृत अवस्था में पड़ी थी.

 

सूचना पाकर एसपी देहात सरिता डोभाल कोतवाली प्रभारी एसपी निहारिका भट्ट घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बच्चियों की मां से पूछताछ की.देहरादून से फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई है. पुलिस ने बताया कि महिला का पति सूरज किसी मामले में बंद है. पुलिस इस घटना की जांच अलग-अलग बिंदुओं से जांच कर रही है. पुलिस ने प्रथम दृष्टया किसी यौनाचार की आशंका से इनकार किया है. पुलिस ने घटना स्थल के आस-पास रह रहे लोगों से आवश्यक पूछताछ की. एसपी देहात सरिता डोभाल ने बताया कि प्रथम दृष्टि यह मामला परिवारिक विवाद का नजर आ रहा है. मगर फिर भी हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है.