वेस्टइंडीज दौरे में देश के लिए खेलेगा रुड़की का लाल ऋषभ पंत

रुड़की, वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले क्रिकेट मैच के लिए रुड़की के ऋषभ पंत को चयन समिति द्वारा लिया गया है. जिसको लेकर क्षेत्र में खुशी का माहौल है. क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों को जब अपने क्षेत्र के खिलाड़ी को वेस्टइंडीज में खेलने का अवसर मिलने का पता लगा तो उनमें खुशी की लहर दौड़ गई.

 

उन्होंने अपनी खुशी का इजहार एकदूसरे का मुंह मीठा करके किया. वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत के प्रारंभिक कोच रहे अवतार सिंह ने ऋषभ पंत को इसके लिए बधाई देते हुए कहा कि क्षेत्र का होनहार क्षेत्र के साथ-साथ प्रदेश व देश का भी नाम रोशन करेगा. गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया.

 

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने 23 जून से शुरू होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. इस दौरे पर भारत 5 वनडे और 1 टी-20 मैच खेलेगा. चयनकर्ताओं ने टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए है. मगर कुछ नए चेहरों को टीम में जगह दी है. इस दौरे तक अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे। सलाहकार समिति इस दौरे के बाद ही कोच पर कोई फैसला लेगा.वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली ही टीम के कप्तान बने रहेंगे. इस दौरे के लिए रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को आराम दिया गया है.इसके अलावा कुलदीप यादव व रुड़की के ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई है.