कोलकाता : GJM प्रमुख के ऑफिस पर पुलिस ने मारे छापे, तरह-तरह के हथियार बरामद

कोलकाता, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(GJM) के अलग गोरखा राज्य की मांग को लेकर दार्जिलिंग में जारी गतिरोध के बीच गुरुवार सुबह पुलिस ने जीजेएम चीफ बिमल गुरुंग के ऑफिस पर छापेमारी की.छापेमारी के दौरान पुलिस ने तरह-तरह के हथियार बरामद किए है. यह कार्रवाई तब हुई है जबकि गुरुंग ने अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखने की बात कही थी.

 

मीडिया को बुधवार को दिए गए बयान में उन्होंने कहा था कि,’पर्यटकों को दार्जिलिंग आने से बचना चाहिए। हमारा विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.’ इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के गवर्नर केशरी नाथ त्रिपाठी से भी मुलाकात की. उन्होंने आंदोलनकारी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) पर दबाव बढ़ा दिया है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की सभी विपक्षी पार्टियों ने अलग गोरखा राज्य की गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की मांग खारिज कर दी है.

 

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने दार्जिलिंग में अनिश्चिकालीन बंद का आह्वान कर रखा है. इससे पहले पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर तीसरे दिन बुधवार को भी जीजेएम और अन्य क्षेत्रीय दलों ने रैलियां निकाली. पुलिस किसी भी प्रकार की हिंसा को टालने के लिए गश्त कर रही है. दार्जिलिंग में चौकबाजार और माल रोड पर और इसके आस पास अधिकतर दुकानें बंद रही. दार्जिलिंग में सरकारी और गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के कार्यालयों में जीजेएम समर्थित अनिश्चितकालीन बंद 12 जून को आरंभ हुआ था.