श्रीनगर : पुलवामा में CRPF कैंप पर आतंकी हमला, 10 घायल, तीन गंभीर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक शिविर पर ग्रेनेड फेंका जिसमें 10 जवान घायल हो गये. हमले में घायल तीन जवानों की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है. एएनआई के मुताबिक यह हमला मंगलवार शाम छह बजकर पांच मिनट पर सीआरपीएफ की 180 बटालियन को निशाना बनाकर किया गया. पुंछ में भी पाकिस्‍तानी सैनिकों की ओर से गोलीबारी की गयी है. ग्रामीणों पर मोर्टार दागे गये हैं. हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यहां से 35 किलोमीटर दूर त्राल के लाडियार गांव में स्थित शिविर में सीआरपीएफ की 180वीं बटालियन के जवान रहते हैं. उन्होंने कहा कि ग्रेनेड शिविर के अंदर फटा जिसके छर्रे लगने से नौ जवान घायल हो गये. अधिकारी ने कहा कि उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया और शिविर के आसपास के इलाके को घेर लिया गया ताकि अज्ञात आतंकियों को दबोचा जा सके. यह दो दिन के भीतर त्राल में हुआ दूसरा ग्रेनेड हमला है और रविवार के बाद से घाटी में तीसरा इस तरह का हमला है. अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने ग्रेनेड हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले हमले में सीआरपीएफ के चार जवानों के घायल होने की खबर आयी थी. हमले के बारे में और अधिक जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है.

 

सोमवार देर रात भी आंतकियों की ओर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाने का मामला सामना आया था. पुलवामा के त्राल में ही आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गये थे. जिसके बाद आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया गया था.