इन पांच टॉप बॉलीवुड अभिनेत्रियों की मौत एक रहस्य बनकर रह गई

नई दिल्ली, अमूमन हर लड़की-लड़का की यह दिली ख्वाइश होती है कि वो बॉलीवुड में आकर हजारों दिलों पर छा जाए.लेकिन खूबसूरत चहेरों से भरा यह चमकता बॉलीवुड दूर से जितना सुंदर दिखता है, असलियत में यह उतने ही अंधेरों से भरा है. इस ग्लैमरस दुनिया में हर कोई अपना नाम बनाते हुए शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचना चाहता है. लेकिन इस बॉलीवुड के इतिहास पर नजर डालें तो इसकी चमक कई सितारों के लिए ही भारी पड़ गए. आज बात करते हैं बॉलीवुड की उन 5 स्टॉर अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने अपने समय में खूब शोहरत बटोरी, लेकिन जब वो दुनिया से रुखसत हुई तोउनकी स्थिति काफी खराब रही. इनके आखिरी समय में इनके पास कोई नहीं था.इतना ही नहीं इन अभिनेत्रियों की मौत एक रहस्य बनकर रह गई. आइये जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में.

जिया खान

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार के साथ बॉलीवुड में निशब्द फिल्म से डेब्यू करने वाली जिया खान अमेरिका से भारत अपने फिल्मी करियर के ऊंचे-ऊंचे सपने लेकर आई थी. जो कई हद तक पूरे भी हुए. उन्होंने अपने करियर में कुछ ज्यादा फिल्में तो नहीं की लेकिन वह किसी न किसी अभिनेता के साथ लिंकप होने की खबरों से हमेशा सुर्खियों में बनी रहीं.और एक दिन अचानक से दुनिया के सामने एक चौंकाने वाली खबर आई. यह खबर थी इस युवा अभिनेत्री की मौत की. जिया ने अपने ब्वॉयफ्रेंड के कारण आत्महत्या कर ली है. हालांकि खबरें आईं कि उनकी अपने प्रेमी सूरज पंचौली के साथ अनबन हुई, जिसके चलते उन्होंने अपने घर के पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली थी. हालांकि उनके शरीर पर चोटों के कई निशान थे, जिसके चलते उनकी मौत एक रहस्य ही बनकर रह गई.

दिव्या भारती

बॉलीवुड में कम उम्र में बड़ा नाम और स्टारडम पाने वाली एक्ट्रेसेज में से एक थी यह खूबसूरत अदाकारा. लेकिन 1993 में उनकी आत्महत्या कि खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड के साथ-साथ उनके फैन्स भी दंग रह गए. खबर आई कि दिव्या भारती की लीविंग रूम की खिड़की से गिरने के कारण मौत हुई. हालांकि इस पूरे मामले को संदेह की नजर से देखा गया. कुछ लोगों का कहना था कि दिव्या मां के जुआ खेलने की लत और पिता की टोका टाकी समेत पति साजिद नाडियावाला के साथ झगड़े से परेशान थी. इसलिए उन्होंने खुदकुशी कर ली. उस समय वह अपने करियर के चरम पर थीं। इतना ही नहीं वह बॉलीवुड की कई स्टॉर अभिनेत्रियों पर भारी भी पड़ रही थीं. उनकी मौत का सही कारण एक रहस्य बन गया .

परवीन बॉबी

कहा जाता है कि 80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रहीं परवीन बॉबी जिस फिल्म से जुड़ जाती थीं वह फिल्म तभी सुपरहिट मान ली जाती थी. उस समय में दिग्गज अभिनेताओं के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली परवीन बॉवी ने बॉलीवुड में अपना खास मुकाम बनाया था. अपने पूरा करियर शानदार अंदाज में गुजारने के बाद एकाएक वह पर्दे से गायब हो गई. किसी को पता नहीं चला कि आखिर परवीन बॉवी कहा गई. बॉलीवुड ने भी शायद उन्हें भुला दिया था और वर्ष 2005 की एक शाम में खबर आई कि परवीण बॉवी नहीं रही. वह अपने घर में मृत पाई गई थी. हालांकि उनकी मौत को लेकर भी कई तरह के संदेह कायम रहे. कुछ लोगों का कहना था कि अपने जमाने की यह दिलखुश अभिनेत्री अपने अंतिम दौर में मानसिक अवसाद से गुजरती रहीं, लेकिन उनके साथी कलाकारों ने भी उनकी सुध नहीं ली. अपने आखिरी दिनों में वह बिल्कुल अकेली थी, ना ही कोई दोस्त और न कोई परिजन, बस इन हिस्से अंतिम समय में कोई साथ साथ तो वो थी उनकी तनहाईंया.

मीना कुमारी

बॉलीवुड की रानी का खिताब पाने वाली मीना कुमारी ने अपने फिल्मी सफर में करीब 90 से ज्यादा फिल्मों में ऐसा काम किया, जिसकी मिसाल आज भी दी जाती है.उन्होंने अपने जमाने के सभी दिग्गजों के साथ काम किया और ऐतिहासिक फिल्मों में अहम किरदार निभाए. हालांकि उनकी निजी जिंदगी काफी उलझनों और रहस्य से भरी रही. कहा जाता है कि मीना कुमारी के साथ अक्सर कोई न कोई घटना होती ही रहती थी. वह अपने करियर में सफल होने के बावजूद भी शराब की लत में डूब गई थी. इसके कारण उनकी शादीशुदा जिंदगी भी बर्बाद हो गई.अपनी अखिरी फिल्म पाकीजा के आने के समय वह बिस्तर पर जा चुकी थी. हालांकि ये बात साफ नहीं हुई कि आखिर उन्हें ऐसा कौन सा गम था जो उनके अंतिम समय तक राज ही बना रहा.

सिल्क स्मिता

सिल्क स्मिता, एक ऐसी अदाकारा जिसने एक समय फिल्म इंडस्ट्री को हिला डाला था. वह बेहद ही बोल्ड एंड ब्यूटीफुल अभिनेत्रियों में गिनी गई. वह अपनी मौत को लेकर काफी चर्चा में रही थी. उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म डर्टी पिक्चर भी बनाई गई है. उनकी मौत का कारण डिप्रेशन को बताया जाता है. लेकिन इसमें कितनी असलियत यह अभी तक रहस्य ही बना हुआ है.