कुंबले बने रहेंगे भारतीय टीम के कोच, लिखा पत्र

लंदन|….भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर अनिल कुंबले और कैप्‍टन विराट कोहली के बीच खीचातानी की खबर सामने आ रही है. लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनिल कुंबले को ही भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाए रखना लगभग तय कर चुका है और कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने सचिव अमिताभ चौधरी को पत्र लिखकर नए कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया वेस्टइंडीज दौरे के अंत तक टालने के लिये कहा। इस पर अंतिम फैसला प्रशासकों की समिति से अंतिम मंजूरी मिलने के बाद ही लिया जाएगा.

खन्ना ने कहा कि मैंने सचिव को पत्र लिखकर उनसे प्रक्रिया 26 जून तक टालने के लिये कहा है जब बीसीसीआई की एसजीएम बुलाई जाएगी. भारत टूर्नामेंट खेल रहा है और ऐसे में प्रक्रिया जारी रखना सही नहीं है. आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने भी कहा कि आनन फानन में नये कोच की नियुक्ति सही नहीं है. उन्होंने कहा कि कार्यवाहक अध्यक्ष ने सीनियर सदस्यों से बात की और हम सभी का मानना है कि मामला 26 जून को मुंबई में होने वाली एसजीएम में रखा जाएगा. तब तक प्रक्रिया रोक दी जाए. अधिकांश सदस्यों का यही मानना है. बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की आज आंतरिक बैठक होगी और तीनों चाहते हैं कि अनिल कुंबले भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद पर बने रहे.

समझा जाता है कि गांगुली , लक्ष्मण और तेंदुलकर इस महान लेग स्पिनर को हटाने के पक्ष में नहीं है. इन्होंने ही रवि शास्त्री की जगह कुंबले को कोच के पद पर नियुक्त किया था. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के करीबी माने जाने वाले एक पदाधिकारी को छोड़कर बाकी सभी यह परंपरा कायम करने के खिलाफ है कि कोच पर फैसला भारतीय टीम का कप्तान ले .सीएसी की बैठक भारतीय समयानुसार आधी रात को होगी जिसके समन्वयक सीईओ राहुल जौहरी होंगे.