मुंबई : कोर्ट ने एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी और उनके पति को किया भगोड़ा घोषित

फाइल फोटो

मुंबई,ठाणे की एक विशेष अदालत ने 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके ब्वॉयफ्रेंड ड्रग्स तस्कर विक्की गोस्वामी को 2000 करोड़ रुपये ड्रग्स रैकेट केस में दोषी करार दिया है. कोर्ट ने ममता को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही उनकी संपत्तियों की कुर्की करने का आदेश दिया है
ठाणे की एक विशेष अदालत ने 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके ब्वॉयफ्रेंड ड्रग्स तस्कर विक्की गोस्वामी को 2000 करोड़ रुपये ड्रग्स रैकेट केस में दोषी करार दिया है. कोर्ट ने ममता को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही उनकी संपत्तियों की कुर्की करने का आदेश दिया है.

ये है पूरा मामला
ममता कुलकर्णी के पति केन्या के ड्रग्स कोरबारी विकी गोस्वामी के खिलाफ 2000 करोड़ के ड्रग्स रेकैट में शामिल होने के सबूत मिले है. ममता पहले भी ड्रग्स माफिया से जुड़े लोगों के करीब रहने के लिए चर्चा में रह चुकी है. एनडीपीएस अदालत के न्यायाधीश एचएम पटवर्धन ने अपने आदेश में कहा, ‘यह घोषणा की जाती है कि विक्की गोस्वामी और ममता कुलकर्णी भगोड़ा है. आरोपियों की अचल संपत्ति जब्त की जाए,’ आदेश के बाद विशेष लोक अभियोजक शिशिर हीरे ने कहा, ‘अब कानून लागू करने वाली एजेंसियों को काम करना है और पुलिस को आदेश की अनुपालन रिपोर्ट 30 दिनों में दायर करनी होगी. इसमें पुलिस को आरोपियों की संपत्ति जब्त करने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ‘आदेश के मुताबिक पुलिस आरोपियों के अंतिम ज्ञात पते पर वारंट भी जारी कर सकती है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 जुलाई तय की है.

पिछले महीने अभियोजन ने ममता और विक्की को भगोड़ा अपराधी घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने की मांग की थी. 13 अप्रैल, 2016 को पुलिस ने दो लोगों को 12 लाख की कीमत की एफेड्रीन के साथ गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद 2000 करोड़ रुपये के नशीले कारोबार का भंड़ाफोड़ करते हुए पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद मार्च में ठाणे की एक अदालत ने ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे. बता दें कि ममता और विक्की के खिलाफ इसी मामले में मार्च में ठाणे कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था और अब इन दोनों को ही भगोड़ा साबित कर दिया गया है.