अल्मोड़ा: बकरी ने खाई घास, गुस्से में पड़ोसी ने 12 साल के बच्चे को लगाई फांसी

प्रतीकात्मक फोटो

अल्मोड़ा, जिले के सल्ट ब्लाक के एक गांव में पड़ोसी ने बकरी पालक के बच्चे को फांसी पर महज इसलिए लटका क्योकि उसकी .बकरी ने पड़ोसी की घास खा ली. गुस्से में आए पड़ोसी ने बकरी को मार कर अधमरा कर दिया. इसके बाद भी जब उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने 12 साल के बच्चे को फांसी पर लटका दिया. बच्चे की हालत गंभीर हो गई. जिसे अस्पातल में उपचार के लिए भर्ती करवाना पड़ा.

जनपद अल्मोड़ा के सल्ट में ग्राम जक्खल निवासी चिमली देवी की बकरी ने पड़ोसी के घर के बाहर रखी घास खा ली. इसके बाद जो हुआ उससे सुनने वाले हर इंसान चौंक गया.नाराज पड़ोसी ने बच्चे को फांसी पर लटकाया दिया.बकरी ने घास क्या खा ली कि दो लोगों ने बकरी को मार कर अधमरा कर दिया था. बकरी को मारने पर पीड़ित बच्चे की मां चिमली देवी और पड़ोसी में काफी कहासुनी हुई.इसके बाद चिमली देवी घर आई और किसी काम से बाहर चली गई. घर में उसका 12 वर्षीय बेटा नरोत्तम पुत्र स्वर्गीय गुणाराम अकेला था. आरोप है कि बकरी को मारने पर विरोध जताने से नाराज पड़ोसी उसके घर आए और नरोत्तम को फांसी पर लटका दिया.

इसी बीच बच्चे की मां चिमली देवी घर आ गई. दोनों आरोपी वहां से भाग गए. चिमली देवी ने बच्चे के गले से फांसी का फंदा निकाला. गांव के प्रधान की मदद से बच्चे को सल्ट देवालय में स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से उसे रामनगर चिकित्सालय लाया गया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के स्थानीय लोगों में आक्रोश है. महज घास खाने पर बच्चे को फांसी पर लटकाने की इस घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है.